जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर रही सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर को एसीबी ने किया गिरफ्तार, BVG कंपनी के भुगतान से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में वीडियो हुआ था वायरल


जयपुर. ग्रेटर नगर निगम की महापौर रही सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर को बीवीजी कंपनी से डील के मामले में एक केस दर्ज कर एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही अब मामले से जुड़े राजनीतिक व अन्य लोगों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी है. बीवीजी कंपनी के प्रतिनिधि ओंकार सप्रे को भी मामले में एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है.

वायरल ​वीडियो और ऑडियो में जिन अन्य लोगों के नाम हैं एसीबी उनसे भी पूछताछ करने की तैयारी पूरी कर चुकी है. एसीबी डीजी बीएल सोनी के निर्देशन में इस पूरे मामले पर कार्रवाई की जा रही है. एसीबी यह भी चाहती है कि इस मामले में किसी भी तरह से कोई निर्दोष ना फंसे इसके लिए इस प्रकरण से जुड़े हर व्यक्ति को व्यक्तिगत तौर पर सुना भी जा रहा है.

जिस BVG सफाई कंपनी के भुगतान को लेकर डॉ. सौम्या गुर्जर (Somya Gurjar) और पार्षदों ने विरोध किया उसी BVG कंपनी से डील के मामले में वायरल वीडियो और ऑडियो केस में सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर पर यह शिकंजा कसा गया है. इस वीडियो में सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट करने और 276 करोड़ रुपये बकाया भुगतान दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की डील करते हुए वो नजर आ रहे थे.

हालांकि इस प्रकरण से जुड़े एक ऑडियो में जिस आईएएस का नाम सामने आया है उसमें कोई ठोस सबूत नहीं हैं कि उनका इस प्रकरण में सीधा कोई लेना देना है. बताया जा रहा है कि राजाराम गुर्जर ने सिर्फ अपना प्रभाव दिखाने के लिए उस आईएएस के घर पर मिलने की बात कही है. जिसके आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि आईएएस की भी इस डील को कराने या हिस्सेदारी लेने में कोई भूमिका है. हालांकि एसीबी जांच कर रही है कि डील को लेकर आईएएस के घर पर क्या सच में कोई मीटिंग हुई और यदि हुई भी तो उसमें वो आईएएस थे या नहीं, उन्हें राजाराम की इस हरकत का पता था या नहीं. पर राजनीति से जुड़ा जो एक बड़ा चेहरा वायरल वीडियो में BVG कंपनी के प्रतिनिधियों और राजाराम गुर्जर के साथ नजर आ रहा है उस मामले में जरूर एसीबी गंभीरता से पूछताछ करना शुरू कर चुकी है.

बता दें कि इसस पहले निगम आयुक्त से मारपीट के मामले में ग्रेटर निगम की महापौर रही डॉ. सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को पहले ही निलंबित कर दिया गया है. 


यह था मामला 


वीडियो में निलंबित मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर के पति और उनके सामने BVG कंपनी के प्रतिनिधि बैठे हैं. जो नगर निगम (Jaipur Nagar Nigam) में रुका हुआ बकाया भुगतान को लेकर डील कर रहे हैं. 20 अप्रैल को बने इस वीडियो में बकाया भुगतान के बदले डील का खेल चल रहा था. जिसमें एक अन्य राजनीति से जुड़ा बड़ा चेहरा भी मौके पर दिखाई दे रहा है. बकाया भुगतान होने पर 10 फीसदी यानी कि 20 करोड़ रुपये की डील एक कमरे में हो रही है. यानी कि जिस तरह भुगतान होता जाएगा 10 प्रतिशत कमीशन उनको मिलता जाएगा. जिसके बाद बीवीजी कंपनी के भुगतान मामले में एक नया मोड़ आ गया था. इसके अलावा एक अन्य वायरल ऑडियो में राजाराम गुर्जर कंपनी प्रतिनिधि को जयपुर के प्रतापनगर स्थिति एक आईएएस के घर डील के लिए बुला रहे हैं, जिससे आईएएस भी संदेश के घेरे में हैं.