राजस्थान में लीगल माइंस को भी रिश्वत नहीं देने पर बंद कराने की दी धमकी, एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार


जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने उदयपुर जिले के लसाड़िया एसडीएम सुनील झिंगोनिया को जयपुर में गिरफ्तार किया गया। एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर यह कार्रवाई विशेष अनुसंधान इकाई की टीम ने की। झिंगोनिया पर माइन संचालक से बंधी मांगने का आरोप है। ACB डीजी बीएल सोनी ने बताया कि लिसाड़िया एसडीएम सुनील झिंगोनिया के खिलाफ एक माइंस कारोबारी ने जयपुर में एसीबीऑफिस में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया कि वह लीगल माइंस चलाते हैं। इसको बंद करने की धमकियां देकर एसडीएम उसे परेशान कर रहा था। इस माइंस काम को चालू रखने की एवज में एसडीएम ₹ 50 हजार की मासिक बंधी मांग रहा है।

इस पर चित्तौड़गढ़ एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया था। एसीबी कार्रवाई की भनक लगने पर सुनील झिंगोनिया फरार हो गया था। इसके बाद सुनील के खिलाफ केस दर्ज कर जांच डीएसपी सचिन शर्मा को सौंपा गई थी।

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि सुनील झिंगोनिया की गिरफ्तारी के बाद उसके जयपुर में मुरलीपुरा स्थित निजी आवास और लसाड़िया स्थित एसडीएम कार्यालय,आवास और चित्तौड़गढ़ सहित अन्य ठिकानों पर सर्च कार्रवाई की जा रही है और सम्पति का ब्यौरा जुटाया जा रहा है।