धर्म बदलकर किया निकाह, अब पति लापता, न्याय नहीं मिला तो महिला ने भाजपा कार्यालय के बाहर खुद को जलाया


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिल दहला देने वाला घटनाक्रम हुआ. जहां भाजपा कार्यालय के सामने मंगलवार दोपहर एक महिला ने न्याय की मांग को लेकर खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. कोई मामला समझ पाता इससे पहले ही काफी हडकंप मच गया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए आग बुझाई भी लेकिन तक तक महिला काफी हद तक झुलस चुकी थी.

झुलसी महिला को इलाज के लिए गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पूरे मामले में अधिकारियों को तलब किया है और पूरे घटनाक्रम की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.

बता दें विधानसभा और प्रदेश भाजपा कार्यालय का गेट नंबर 2 पास ही हैं. बताया जा रहा है कि झुलसी महिला की शादी महाराज गंज में रहने वाले एक ब्राहृण परिवार के लडके से हुई थी लेकिन पारिवारिक कलह और मनमुटाव के बाद उससे तलाक हो गया. इसके बाद जिस आसिफ नाम के लडके पर भरोसा कर उसने अपना धर्म परिवर्तन किया और निकाह रचाया, उस लडके ने उसे धोखे में रखा और अचानक आसिफ सऊदी अरब चला गया. बार बार सम्पर्क करने के बाद भी आसिफ का कोई पता नहीं चल रहा. इस मामले में उलटा आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ित करते रहे, जिससे तंग आकर उसने आत्मदाह की कोशिश की.

म​हिला का आरोप है कि उसने इस मामले की महराजगंज थाने में शिकायत भी की, बार बार कार्रवाई करने और न्याय दिलाने की गुहार भी लगाई लेकिन इंसाफ नहीं मिल पाने से दुखी हो गई. महिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी, लेकिन मुलाकात न होने से निराश होकर महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया. उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.