सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मौत, CM बोले- बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण


विश्व प्रसिद्ध राजस्थान के सीकर जिले स्थित खाटूश्यामजी के मासिक मेले में सोमवार सुबह अचानक भगदड़ मचने से 3 महिला भक्तों की मौत पर ही मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए। तुरंत सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यह घटना सुबह 5 बजे की है जब मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने से भगदड़ मच गई। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस पूरे घटनाक्रम पर दुख जताया और स्थानीय प्रशासन को हर संभव मदद घायल तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए।

CM ने कहा कि सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

सीएम गहलोत ने खाटूश्याम जी मन्दिर में हुए हादसे की संभागीय आयुक्त द्वारा जांच कराने के निर्देश भी दिए हैं वहीं इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये एवं घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष (CMRF) से देने के निर्देश दिए।