राजस्थान में दो RAS अधिकारी रिश्वत लेते ट्रैप, एन्टी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई


जयपुर. राजस्थान में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई का दौर जारी है. एसीबी द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई की दिशा में एक और बड़ा ट्रैप किया गया है, जहां  राजस्थान प्रशासनिक सेवा के दो बड़े अधिकारियों को एसीबी ने ट्रैप किया.

बड़ी बात यह रही कि यह दोनों ही अधिकारी सड़क निर्माण ठेकेदार से यह रिश्वत ले रहे थे. राजस्थान में एसीबी के DG बीएल सोनी के निर्देश पर पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जिसको राजस्थान एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में अंजाम तक पहुंचाया गया.

घूसखोर बांदीकुई SDM पिंकी मीणा जहां 10 लाख रुपये मांगते हुए और दौसा SDM पुष्कर मित्तल 5 लाख की रिश्वत लेते हुए ट्रैप हुए. ASP नरोत्तम वर्मा, CI नीरज भारद्वाज ने मौके पर कार्रवाई को अंजाम दिया.

 

बड़ी बात यह है कि दोनों ही अधिकारियों को सर्विस में आये ज्यादा समय नहीं हुआ है. पिंकी मीणा 2017 बैच और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं. यानी अभी ढंग से प्रशासनिक काम सीखे भी नहीं कि इससे पहले रिश्वतखोरी सीख ली.

 

उधर एक दलाल नीरज मीणा को दौसा के पूर्व अधीक्षक मनीष अग्रवाल के नाम से 38 लाख रुपए की रिश्वत की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.