भारत के प्रसिद्ध संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर क्या बोले पीएम मोदी?


मुंबई. दुनियाभर में प्रसिद्ध भारतीय संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा (Pandit Shivkumar Sharma) का हार्ट अटैक से मंगलवार को निधन हो गया. पिछले 6 महीनों से किडनी संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे, लगातार उनका इलाज जारी था. वे 84 साल के थे. उनका जाना शास्त्रीय संगीत की दुनिया में बड़ी क्षति के तौर पर देखा जा रहा है और दुनिभर में उनके निधन पर कला प्रेमी और विभिन्न क्षेत्रों के लोग शोक जता रहे हैं. कल दोपहर 2 बजे के बाद पंडित शिवकुमार के पार्थिव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.  सुबह 9 बजे जुहू में उनके बेटे के घर, पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.

पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट में कहा कि शिव कुमार शर्मा जी के निधन से हमारा सांस्कृतिक जगत आज दरिद्र हो गया. उन्होंने संतूर को वैश्विक ख्याति दिलाई. उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा. उनसे हुई मुलाकातें और संवाद मुझे याद आ रहे हैं. उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़ी हस्तियों ने संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया.