राज्यसभा चुनावों में बीजेपी को झटका, एक ने की क्रॉस वोटिंग तो दूसरे पर भी संशय, तीसरे ने भी की गड़बड़


जयपुर. राजस्थान के राज्यसभा चुनावों में जहां बीजेपी कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के क्रॉस वोटिंग का सपना संजो रही थी वहां दाव उल्टा पड़ गया है. बीजेपी का एक वोट खारिज होने के आसार हैं तो दूसरे वोट पर भी संशय हो गया है। जहां धौलपुर से बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह ने वोट डालने में गलती कर दी है। शोभा रानी ने बीजेपी के घनश्याम तिवाड़ी की जगह कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दे दिया है। वहीं बांसवाड़ा के गढ़ी से भाजपा विधायक कैलाश चंद मीणा से भी वोट डालने में गलती हुई है। उनका वोट खारिज हो सकता है, हालांकि सीसीटीवी देखकर फैसला होगा। कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दावा किया कि मीणा ने पोलिंग एजेंट को दिखाकर वोट डाला है। इस मामले में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ और डोटासरा के बीच तीखी बहस हुई है।

उधर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी स्वीकारा कि एक विधायक से वोट देने में गलती हुई है। इसके साथ ही बीजेपी खेमे को जिस बात का डर था, वही सच हो भी गया। क्योंकि मॉक पोलिंग में भी बीजेपी के पांच विधायकों के वोट खारिज हो गए थे। अब सूत्रों के अनुसार बीजेपी के दो वोट खारिज होने की पूरी पूरी आशंका बताई जा रही है।

उधर राजस्थान राज्यसभा चुनाव में बीजेपी विधायक सिद्धि कुमारी को निर्दलीय सुभाष चंद्रा को वोट डालना था लेकिन गलती से घनश्याम तिवारी को उन्होंने अपना वोट दे दिया। हालांकि सिद्धि कुमारी ने इसका खंडन किया और कहा कि यह उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 'राज्यसभा चुनाव में संघटन के निर्देशानुसार मैंने अपना मत दिया है। सोशल मीडिया पर विपक्षी लोगों द्वारा ये भ्रम फैलाया जा रहा है कि मेरा वोट गलत दिया गया है जिसका में खंडन करती हूं। मेरा वोट सदैव मेरी पार्टी और देशहित में ही जाएगा।
 

बता दें कि शोभारानी के वोट में गड़बड़ी हुई है। शोभारानी के पति बीएल कुशवाह इस वक्त जेल में बंद हैं।