सरकारी डॉक्टर और वार्ड बॉय ही कर रहा था रेमडेसिविर की कालाबाजारी, गिरफ्तार


जयपुर। जिन सरकारी अस्पतालों में आपके या आपके परिजनों के कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन पहुंच रहे हैं। दरअसल वह आपको या आपके मरीजों को नहीं दिया जाकर कहीं और ही कालाबाजारी की जा रही है। सुनने में भले ही यह अजीब लगे लेकिन महामारी के इस दौर में कई चिकित्सक और अस्पतालों के कार्मिक ऐसे हैं जो इस तरह के गोरखधंधे से बाज नहीं आ रहे हैं। वो तो शुक्र है जयपुर पुलिस का जिन्होंने ऐसे ही एक मामले का भंडाफोड़ किया है और मामले में एक सरकारी डॉक्टर, सरकारी वार्डबॉय के साथ निजी अस्पताल के एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है।

सबसे बड़ी शर्म की बात यह है कि जिस डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है वह जयपुर के अग्रवाल फार्म स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी है। सरकारी अस्पताल से रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों में सबसे बड़े सरकारी SMS हॉस्पिटल का वार्ड ब्वॉय भी शामिल है। जो निजी अस्पताल के कर्मचारी के मार्फत 60 हजार रुपये में दो इंजेक्शन बेच रहा था।

नॉर्थ जिले की स्पेशल टीम (DST) की सूचना पर विद्याधर नगर थाना पुलिस ने गिरोह को पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि गिरफ्त में आया डॉक्टर करीब 60 हजार रुपए में दो इंजेक्शन उपलब्ध करवा रहा था। डीसीपी (नार्थ) परिस देशमुख ने बताया कि गिरफ्तार डॉ. अमित कुमार सेठी (40) कावेरी पथ मानसरोवर में रहता है और अग्रवाल फार्म जयपुर में प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर प्रभारी है।

दूसरा आरोपी अभिजीत सैन (24) मौजमाबाद दूदू का है और सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) में वार्ड ब्वॉय है। तीसरा आरोपी छोटूलाल सैनी (22) दौसा का है मानसरोवर में निजी हॉस्पिटल में कर्मचारी है, जो सैंपल कलेक्शन का काम करता है। पुलिस ने बोगस ग्राहक बनकर जाल बिछाया और इसका खुलासा किया।

शास्त्री नगर एसीपी अतुल साहु ने बताया कि विद्याधर नगर इलाके में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना मिली थी। तब डीएसटी के एएसआई हरिओम सिंह के नेतृत्व में बोगस ग्राहक बनकर पुलिस ने एसएमएस अस्पताल के वार्ड ब्वॉय अभिजीत सैन से संपर्क किया। उसने अपने परिचित छोटूलाल सैनी से संपर्क किया। तब 60 हजार रुपए में दो इंजेक्शनों का सौदा तय हुआ।

छोटूलाल सैनी और अभिजीत सैन ने पूछताछ में बताया कि उनको यह इंजेक्शन डॉक्टर अमित द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिसके बाद में राजकीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र, अग्रवाल फार्म में इंचार्ज डॉ. अमित सेठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।