मॉडल और एक्ट्रेस रेहा खान का हॉट फोटो शूट, सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल


मुंबई। मॉडल रेहा खान के एक फोटो शूट के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल क्या हुए धमाल मचा रहे हैं। उनके प्रशंसक उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। प्रमुख उपाधियों को प्राप्त करने से लेकर, स्वयं-उद्यम करने वाली कंपनियों के मालिक होने तक, और इस छोटी सी उम्र में सामाजिक कार्यकर्ता रेहा खान ने बहुत कुछ हासिल कर लिया है और जल्दी ही वो एक वेबसीरिज में रणदीप हुड्डा के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं और वे अब तक कई पंजाबी सांग्स और एड फ़िल्म में काम कर चुकी है।

रेहा खान एक ऐसी महिला है जो बड़े सपने देखती है और अपने समर्पण और कड़ी मेहनत के कारण बड़े पैमाने पर हासिल करती है। यह प्रसिद्ध सुपरस्टार भारत की प्रसिद्ध भूमि मुंबई में पैदा हुई और वह दोहा, कतर में अपने किशोरावस्था में रही था। वह अब 2013 से मॉडलिंग, अभिनय और अपना खुद का व्यवसाय चलाने के लिए भारत में वापस आ गई है।

कई सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद, रेहा खान एक लोकप्रिय बॉलीवुड और तेलुगु ब्लॉकबस्टर का भी हिस्सा रही हैं। उन्हें हाल ही में मार्च 2020 में आइकॉनिक वूमन ऑफ द ईयर 2020 ’के रूप में सम्मानित किया गया है। 2019 में, उन्हें दो विश्व सुंदरी के खिताब से नवाजा गया, एक थी- मिस वर्ल्ड सुपर मॉडल एशिया 2019 और अप्रैल 2019 में एक और मिस एशिया मिस मरमेड एशिया इंटरनेशनल 2019 ।

मिस मरमेड एशिया इंटरनेशनल दुनिया की एकमात्र समुद्री खेल सौंदर्य प्रतियोगिता है, जिसमें रेहा खान ने 35 अन्य देशों की प्रतिभागियों के साथ भाग लिया और प्रतियोगिता में जीत हासिल की।

वह एक अजेय सक्रिय महिला हैं, जो बहुत प्रसिद्धि और सफलता लाने के लिए दृढ़ हैं। वर्ष 2018 में उसने दो विश्व सुंदरी पुरस्कार जीते: Asia टॉप मॉडल एशिया इंटरनेशनल 2018 ’और 8 टॉप मॉडल कोरिया 2018’।

अपने मॉडलिंग और अभिनय करियर के साथ-साथ वह एक बहुत ही भावुक महिला उद्यमी हैं, जिनकी दो स्व-उद्यमित कंपनियां हैं; एक मीडिया हाउस और प्रोडक्शन हाउस है जो यूएई से लौटने के बाद अपने दम पर शुरू किया।

इसके अतिरिक्त, रेहा एक दयालु महिला है, जो दृढ़ता से समाज को वापस देने में विश्वास करती है। उसका अपना NGO है, जिसे 'फरिश्ता सोशल फाउंडेशन' कहा जाता है । वह वास्तव में कम भाग्यशाली लोगों के लिए एक परी है क्योंकि वह गरीब लोगों को भोजन वितरित करके गरीबी उन्मूलन में सक्रिय रूप से शामिल है। अपने जन्मदिन पर वह व्यक्तिगत रूप से झुग्गी के बच्चों के लिए लक्जरी उपहार खरीदने के लिए जाएंगी और उन्हें अपने हाथों से उपहार देंगी, वह ईद और दिवाली जैसे त्योहारों को कम भाग्यशाली लोगों को उपहार, चॉकलेट, मिठाई और भोजन उपहार देकर मनाती हैं गरीबी दूर करने और समाज की सेवा करने की उसकी इच्छा के साथ।

जो लोग उन्हें जानते हैं, उन्हें 'वन वुमन आर्मी' के रूप में पुकारते हैं क्योंकि उसने अपना व्यवसाय, मॉडलिंग उद्योग में अपना करियर बनाया और सफलतापूर्वक अपने पैरों पर एक एनजीओ चलाती है।


Courtesy: Navid Mamoon, Gabriel Rasskin & Covid Visualizer Team.