NHPC ने नेपाल में आगामी वेस्ट सेती और सेती नदी-6 परियोजनाओं से उत्पादित होने वाली बिजली की बिक्री के लिए पीटीसी इंडिया लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए


फरीदाबाद। एनएचपीसी लिमिटेड ने आज एनएचपीसी कॉर्पोरेट कार्यालय, फरीदाबाद में नेपाल में आगामी वेस्ट सेती और सेती नदी-6 परियोजनाओं से उत्पादित होने वाली बिजली की बिक्री के लिए पीटीसी इंडिया लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन पर एनएचपीसी के सीएमडी ए.के. सिंह और पीटीसी इंडिया लिमिटेड के सीएमडी डॉ. राजीव के मिश्रा ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर एनएचपीसी के ओर से आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त) विश्वजीत बसु, निदेशक (परियोजना), वी.आर. श्रीवास्तव, कार्यकारी निदेशक (एसबीडी एंड सी) तथा पीटीसी इंडिया की ओर से हरीश सरन, कार्यकारी निदेशक (वाणिज्य और संचालन), पंकज गोयल, सीएफओ और बिक्रम सिंह, ईवीपी-मार्केटिंग भी उपस्थित थे।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, पीटीसी उपरोक्त परियोजनाओं के वाणिज्यिक संचालन की तारीख से एनएचपीसी से अनुबंधित क्षमता के अनुरूप बिजली खरीदेगी और आगे भारत तथा पड़ोसी देशों में लंबी अवधि के आधार पर राज्य उपयोगिता कंपनियों/डिस्कॉम/थोक उपभोक्ताओं को बिक्री करेगी। पीटीसी अतिरिक्त उपलब्ध बिजली क्षमता को मध्यम/अल्पकालिक आधार पर या पावर एक्सचेंज पर बेचने का भी प्रयास करेगी।