7 और 8 अक्टूबर को होने वाले इंवेस्ट राजस्थान समिट में अब तक दुनियाभर से 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू और एलओआई साइन


जयपुर। राजस्थान की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि आगामी 7 और 8 अक्टूबर को होने वाले इंवेस्ट राजस्थान समिट में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू और एलओआई साइन किए जा चुके हैं। यह समिट प्रदेश के औद्योगिक विकास व रोजगार सृजन में ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित करेगा। रावत शुक्रवार को उद्योग भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ समिट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक कर रही थीं।

इस अवसर पर भारतीय उद्योग परिसंघ ;सीआईआईद्ध के अधिकारियों की तरफ से समिट में होने वाली सभी तैयारियों को सिलसिलेवार पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए दर्शाया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता ने कहा कि अन्य विभागों के समन्वय से समिट से जुड़ी तैयारियां संपादित की जा रही हैं। कमिटेड एंड डिलीवर्ड की सोच के साथ प्रारंभ होने वाला यह समिट राज्य के विकास में अहम भूमिका निभाएगा। सीआईआई के प्रेजेंटेशन में समिट में आने वाले अतिथियों के आगमन से लेकर आयोजन की समाप्ति तक तमाम तरह की जानकारियों से रूबरू करवाया। उद्योग मंत्री ने प्रेजेंटेशन देखने के बाद कुछ सुझाव और दिशा निर्देश भी दिए।

बैठक में बीआईपी आयुक्त ओम कसेरा, अतिरिक्त आयुक्त मनीषा अरोड़ा, सीआईआई के स्टेट हेड नितिन गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।