विधायक के दो बेटे, प्रधान का बेटा, BDO पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार


अलवर/जयपुर। राजस्थान एसीबी ने शुक्रवार देर रात एक बड़ा धमाका करते हुए थानागाजी विधायक कांति लाल मीणा के दो बेटों, थानागाजी BDO और थानागाजी के प्रधान के बेटे को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (ACB trap in alwar) कर लिया।

आरोप है कि हैंडपंप खुदाई के 15 लाख रुपए के बिल पास करने की एवज में इन लोगों ने पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। राजस्थान ACB के डीजी बीएल सोनी के मुताबिक एसीबी को इस मामले की शिकायत मिली थी। जिस पर जयपुर एसीबी (Jaipur Action) ने मामला दर्ज किया है। इसके बाद विधायक के बेटे कृष्ण मीणा को जयपुर में एसीबी की टीम ने पैसे लेते हुए ट्रैप किया।

जब पूछताछ हुई तो मामले में और नया खुलासा होते ही  बाद में अलवर के थानागाजी से विधायक के दूसरे बेटे लोकेश, राजगढ़ BDO नेतराम और प्रधान का बेटा जयप्रताप को गिरफ्तार किया गया।

एसीबी के DG भगवान लाल सोनी ने बताया कि हैंडपंप खुदाई का बिल पास करवाने के मामले में इन लोगों ने पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. एसीबी ने मामले में एफआईआर दर्ज कर सत्यापन करवाया. सत्यापन में पूरा मामला सही पाया गया. इसके बाद एसीबी की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई (Jaipur ACB Action) को अंजाम दिया. शुक्रवार देर रात 10 बजे बाद ट्रैप की कार्रवाई शुरू हुई, जो देर रात 2 बजे तक चलती रही. सभी चारों आरोपियों को जयपुर के एसीबी विशेष न्यायालय में पेश किया जाएगा. फिलहाल इनकी संपत्ति की जांच की जा रही है।

उधर थानागाजी विधायक कांति मीणा के दो बेटे, राजगढ़ प्रधान भंवरी देवी के बेटे जयप्रकाश और राजगढ़ बीडीओ नेतराम मीणा की गिरफ्तार की चर्चा पूरे प्रदेश की सियासत में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग ऐसे ACB एक साहसिक कार्रवाई मान रहे हैं, जहां रसूखदारों पर भी बिना किसी संकोच के ACB ने बड़ी कार्रवाई की।