कभी पायलट के खिलाफ बयानबाजी करने वाले BSP से कांग्रेस में आए विधायक और मंत्री राजेन्द्र गुढा बोले- 'CM के लिए पायलट पर हमारी 'हां'


जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की राजनीति में सियासी माहौल गर्म है। हर पल तेजी से घटनाक्रम बदलता हुआ नजर आ रहा है। इस बीच एक बड़ा बयान राजस्थान की राजनीति में चर्चा का विषय बन गया है। जहां पायलट कैंप की बगावत के समय गहलोत कैंप के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडे रनहे वाले बसपा मूल के 6 विधायकों ने अब स्पष्ट कर दिया है कि वह सचिन पायलट को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। 

राजस्थान सरकार के मंत्री और इन बसपा विधायकों के नेता राजेंद्र गुढ़ा अब तक सचिन पायलट पर लगातार कई तरह से बयानी हमले करते नजर आते थे उन्होंने अब कहा है कि वो सचिन पायलट को समर्थन देने के लिए तैयार है। CM के लिए पायलट पर हमारी 'हां' है।

राजेंद्र गुढ़ा का यह बयान काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि सियासी संकट में राजेंद्र गुढ़ा ने ही सीएम गहलोत की मदद की थी। तब से ही सचिन पायलट कैंप के निशाने पर बसपा के 6 विधायक रहे हैं। लेकिन अब राजेंद्र गुढ़ा ने साफ कर दिया के वे सचिन पायलट का समर्थन करेंगे। बता दें कि बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पायलट की बगावत के समय इन विधायकों ने सीएम गहलोत की कुर्सी बचाने में निर्णयाक भूमिका निभाई थी। खुद गहलोत भी सार्वजनिक मंचों पर इसके लिए इन विधायकों की खुलकर तारीफ कर चुके हैं। इस बीच पायलट कैंप के विधायकों का बसपा से आए इन विधायकों से राजस्थान की राजनीति में कड़वा रिश्ता रहा है।

बहरहाल पायलट के प्रति नरम रूख से जुड़े इस बयान ने साफ कर दिया है कि पायलट जल्द किसी प्रभावी भूमिका में नजर आ सकते हैं और राजस्थान की राजनीति में पायलट का कद बढने जा रहा है इस बात को उनके विरोधी भी अब स्वीकार करने लगे हैं।