ल शक्ति मंत्री ने हर किसी को 13 से 15 अगस्त, 2022 को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया


नई दिल्ली। 13 से 15 अगस्त, 2022 तक हर घर तिरंगा फहराने का लेकर तैयारियां जोरों पर है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सभी क्षेत्रों में‘हर घर तिरंगा’ मनाने के क्रम में जल शक्ति मंत्रालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को इस कार्यक्रम को धूमधाम से मनाने के लिए भी कहा। इस कार्यक्रम के पीछे के विचार को दोहराते हुए, केंद्रीय मंत्री ने जोर देकर कहा कि हर अधिकारी को अपने-अपने घरों पर 13 से 15 अगस्त, 2022 तक राष्ट्रीय ध्वज अवश्य फहराना चाहिए और साथ ही दूसरों को भी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत देशभक्ति से परिपूर्ण इस ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने को भी कहा।
केंद्रीय मंत्रालय ने यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं कि हर नागरिक को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का विजन साझा हो जाए। अधिकारियों/ कर्मचारियों से ध्वज की लोकेशन को www.harghartiranga.com वेबसाइट पर टैग करने और प्रमाण पत्र डाउनलोड करने का अनुरोध गिया। साथ ही उनसे अपने परिवारों/ दोस्तों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने को भी कहा है।
इस संबंध में गंगा समिति, स्वच्छता ग्रही, पानी समिति, भूजल जानकार, सीएडी समिति आदि को देशभक्ति पूर्ण तरीके से हर घर तिरंगा कार्यक्रम मनाने के बारे में संवेदनशील बनाने के लिए भी कहा गया है, जो जल क्षेत्र में सक्रिय हैं। इसके अलावा जल क्षेत्र में काम कर रहे हितधारकों को हर घर तिरंगा कार्यक्रमों की गतिविधियों में भाग लेने के लिए संवेदनशील बनाने की जरूरत है।