पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में मोहन जयपुर के उप जिला प्रमुख निर्वाचित, 11 पंचायत समितियों में कांग्रेस तो 10 में बीजेपी प्रत्याशी बने उप प्रधान


जयपुर। मंगलवार को जिला परिषद जयपुर के उप जिला प्रमुख पद के लिए हुए मतदान में इंडियन नेशनल कांग्रेस के मोहन 1 मत से विजयी रहे। जिला परिषद के वार्ड 37 से आने वाले मोहन को कुल 51 मतों में से 26 मत प्राप्त हुए जबकि उनकी प्रतिद्वन्द्वी वार्ड 19 से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी राज कंवर को 25 मत प्राप्त हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव -2021 के अन्तर्गत चुनाव प्रक्रिया के बाद विजयी होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मोहन को उप जिला प्रमुख पद की शपथ दिलाई एवं निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र प्रदान किया।

 

पंचायत समिति उप प्रधान पद का निर्वाचन


जिला निर्वाचन अधिकारी नेहरा ने बताया कि जयपुर जिले की 22 पंचायत समितियों में मंगलवार को सम्पन्न हुए पंचायत समिति उप प्रधान के निर्वाचन में 11 पंचायत समितियों में इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी एवं 10 पंचायत समितियों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्वाचित हुए। मौजमाबाद पंचायत समिति में उप प्रधान के लिए कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पंचायत समिति सांगानेर में सुचित्रा देवी(आईएनसी), तूंगा में राजेन्द्र कुमार सैनी(आईएनसी), कोटखावदा में आशा चौधरी (बीजेपी), पंचायत समिति आमेर में प्रदीप कुमार मीना (बीजेपी), बस्सी में सोनिया देवी(आईएनसी), किशनगढ रेनवाल में घीसालाल जाट(आईएनसी), विराटनगर में कौशल्या देवी(आईएनसी), आंधी में पुष्पा देवी (आईएनसी) एवं पंचायत समिति माधोराजपुरा में प्रभाती (बीजेपी)पंचायत समिति उप प्रधान पद पर विजयी हुए हैं। इसी प्रकार पंचायत समिति झोटवाड़ा में मीरा (आईएनसी), पंचायत समिति गोविन्दगढ में कमला देवी (बीजेपी), शाहपुरा में जगदीश प्रसाद मान (आईएनसी), दूदू में कैलाश चन्द जाट(बीजेपी), जोबनेर में उर्मिला(आईएनसी), जालसू में सुमन देवी (बीजेपी), चाकसू में प्रेमदेवी(बीजेपी), पावटा में राजेन्द्र सिंह(बीजेपी), जमवारामगढ में विमला शर्मा(आईएनसी), फागी में रणवीर सिंह(बीजेपी), सांभरलेक में मोहनी देवी (आईएनसी)एवं पंचायत समिति कोटपूतली में मंजू देवी (बीजेपी)पंचायत समिति उप प्रधान के पद पर निर्वाचित हुए हैं।