बांग्लादेश को 5 रन से हरा ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंचा भारत


एडिलेड। एडिलेड में भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच में भारत ने डीएलएस मैथर्ड के तहत 5 रन से जीत हासिल की। बांग्लादेशी टीम भारत द्वारा दिए गए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी लेकिन बारिश ने बीच में खलल डाला। जिसके बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 16 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था।

हालांकि वो अपने 6 विकेट गवांकर 145 रन ही बना सके। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए थे। भारत की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया। जिसके दम पर भारत ने एक मजबूत टारगेट सेट किया था। कोहली ने 44 गेंद पर 64 रन की नाबाद पारी खेली। जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं केएल राहुल 32 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए।

बांग्लादेश की ओर से हसन महसूद ने 3 विकेट, तो वहीं शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए। विराट कोहली को उनकी नाबाद 64 रनों की विस्फोटक पारी के लिए "प्लेयर ऑफ द मैच" चुना गया। लिटन दास ने 60 रनों की शानदार पारी खेली। नजमुल हुसैन शान्तो (21 रन) ने भी उनका बखूबी साथ दिया। हालांकि बांग्लादेश का और कोई खिलाड़ी क्रीज पर टिक नहीं पाया। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट झटके।