राजस्व मंत्री ने 47 करोड़ 90 लाख 88 हजार रुपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास


जयपुर। राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने गुरूवार को भीलवाड़ा जिले की ग्राम पंचायत सिदड़ीयास व ग्राम पंचायत कोदूकोटा में 47 करोड़ 90 लाख 88 हजार रुपए की लागत के सड़क निर्माण, विद्यालय भवन निर्माण, नाली निर्माण आदि के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जाट ने ग्राम पंचायत सिदड़ीयास में लोगों से संवाद किया। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान आमजन की समस्याओं को सुना और उनके त्वरित समाधान के लिए कहा।

इस दौरान राजस्व मंत्री ने मौजूद आमजन को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं यथा-मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, दुर्घटना बीमा योजना, कामधेनु पशु बीमा योजना, इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना आदि योजनाओं की जानकारी दी और अधिकाधिक लोगों को राज्य सरकार की इन योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना छात्राओं, विधवा एवं एकल नारी को सशक्त करने की राज्य सरकार की एक अनूठी पहल है। इससे प्रदेश की महिलाओं में जागरूकता बढे़गी और वे अपने परिवार की समृद्धि और प्रगति में अधिक भागीदारी निभा पाएंगी। इस दौरान उन्होंने जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा, शिक्षा, पेयजल, सड़क निर्माण जैसे क्षेत्रों में बेहतरीन विकास कार्य करवाए गए है। आमजन को राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक गांव, ढाणी, कस्बे में अंतिम छोर तक बैठे हुए व्यक्ति को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को समान अवसर व संसाधन उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता हैं।

इस दौरान जाट ने ग्राम पंचायत सिदड़ीयास पंचायत समिति सुवाणा में नगर विकास न्यास के 141.36 लाख के 5 कार्य, पीडब्ल्यूडी के 993.44 लाख के 4 कार्य, शिक्षा विभाग के 88.28 लाख के 2 कार्य, पंचायतीराज विभाग के 50 लाख के 8 कार्यो सहित कुल 12 करोड़ 73 लाख 08 हजार रु के विभिन्न कार्या का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसी प्रकार ग्राम पंचायत कोदूकोटा में 35 करोड़ 17 लाख 80 हजार के विभिन्न कार्या का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस अवसर पर समस्त जनप्रतिनिधी, संबंधित अधिकारी एवं आमजन मौजूद रहे।