IPS अधिकारियों को हराकर IAS अधिकारियों ने अपने नाम किया सी.एस. चैलेन्जर कप टेनिस प्रतियोगिता का खिताब, DGP ने दी बधाई


जयपुर। राजस्थान के आईएएस अधिकारियों की टीम ने आईपीएस अधिकारियों की टीम को हराकर सी.एस. चैलेन्जर कप टेनिस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया है। सीनियर आईएएस नवीन महाजन की अगुवाई में यह खिताब जीता गया।

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आयोजित अष्ठम राजस्थान राज्य सचिव सेवा सीएस चैलेन्जर कप टेनिस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा रहे। इस मौके पर डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि खेल मानसिक दक्षता संवर्धन के लिए जरूरी है। इसलिये इस तरह के प्रतियोगिता से अधिकारियों के मध्य सामंजस्य बढे़गा। उन्होंने कहा कि आज प्रशासनिक अधिकारियों का कार्य बेहद चुनौतिपूर्ण है। ऐसे में खेल काफी हद तक अधिकारियों के तनाव को दूर करने में मददगार साबित होंगे।

मिश्रा सोमवार को उन्होंने प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर विजेता अधिकारियों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया। इस मौके पर युवा और खेल मामलात विभाग के शासन सचिव नरेश कुमार ठकराल ने भी संबोधित किया। जयपुर संभागीय आयुक्त अन्तर सिंह नेहरा कार्यक्रम की अध्यक्षता की। समारोह में जयपुर कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने स्वागत संबोधन दिया और प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर सभी जानकारियां साझा की। 19 नवंबर से 21 नवंबर तक आयोजित हुई प्रतियोगिता में राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष नवीन महाजन की अगुवाई में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों ने शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल मुकाबले में भारतीय पुलिस सेवा की टीम के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए टेनिस प्रतियोगिता में खिताब अपने नाम कर लिया।

सोमवार को एसएमएस स्टेडियम में खेले गए वेर्टन्स डबल्स खिताबी मुकाबले में नवीन महाजन और शरद मेहरा की जोड़ी ने आईपीएस सौरभ श्रीवास्तव और डॉ. रवि की जोड़ी को 9.3 से हराया तो वहीं, ओपन डबल्स में नवीन महाजन और रवि जैन की जोड़ी ने आईपीएस सुधीर चौधरी और जय यादव की जोड़ी को 9.0 से मात दी। 3 दिनों तक आयोजित हुई प्रतियोगिता में भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, राजस्थान प्रशासनिक सेवा, राजस्थान पुलिस सेवा और सचिवालय सेवा की 17 से ज्यादा टीमों ने भाग लिया। वहीं चतुर्थ राज्य स्तरीय सिविल सेवा सीएस चैलेन्जर कप बैडमिटन प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में चिकित्सा सेवा तो वहीं महिला वर्ग में लेखा सेवा के अधिकारियों ने जीत दर्ज की।