महिला असिस्टेंट बैंक मैनेजर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में पति गिरफ्तार


जयपुर। महिला असिस्टेंट बैंक मैनेजर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आज मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मृतका के पति से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार दिल्ली निवासी दुर्गेश कुमार कौशल ने मुकदमा दर्ज करवाया है। परिवादी ने बताया कि उसकी बेटी मेघा कौशल का विवाह 2018 में शिवम निझावन के साथ हुआ।

दोनों सरकारी बैंक में सहायक मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। अप्रैल 2022 में दोनों का तबादला दिल्ली से जयपुर हो गया था। दोनों दिल्ली से जयपुर पर आकर गांधीनगर स्थित आरबीआई स्टाफ क्वार्टर में शिवम की मां के साथ रहने लगे। परिवादी का आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही शिवम और उसके परिवार वाले कम दहेज लाने की बात को लेकर प्रताड़ित करने लगे थे।

दिल्ली से जयपुर आने के बाद भी शिवम और उसकी मां ने मेघा का टाॅर्चर करना जारी रखा। पति शिवम और सास कमलेश नशीला पदार्थ देकर मेघा से माफी मंगवाने का वीडियो बनवाया करते थे। इसके बारे में मेघा ने कई बार फोन पर अपने पिता को बताया था। पति और सास की प्रताड़ना से परेशान होकर 13 नवंबर को मेघा ने अपने परिजनों से जयपुर आकर दिल्ली ले जाने को कहा। इस पर परिजन उसी दिन ट्रेन से दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो गए। रास्ते में फोन पर उनकी मेघा से बात हुई तो उसने बताया कि दिल्ली जाने के लिए पति और सास मना कर रहे हैं। जब मेघा के परिजन रात को 9 बजे जयपुर पहुंचे तो उन्होंने मेघा से बात करने के लिए फोन मिलाया लेकिन कोई रिप्लाई नहीं आया।

रात 9ः30 बजे अनजान व्यक्ति ने बताया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब है। उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि मेघा की मौत हो चुकी है।