SHO और कांस्टेबल में बने समलैंगिक संबंध, कांस्टेबल वीडियो बना कर रहा था ब्लैकमेल, दोनों किये गए सस्पेंड


जयपुर। एक बार फिर राजस्थान पुलिस को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। नागौर जिले के खींवसर थाना एसएसओ और डेगाना थाना  कॉन्स्टेबल के बीच समलैंगिक संबंध और करीब ढाई लाख रुपए ब्लैकमेल कर ऐंठने का खुलासा हुआ है।

एसएसओ ने जब इसकी शिकायत एसपी को की तो एसएसओ और कॉन्स्टेबल दोनों को निलंबित कर दिया गया । इसके बाद आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया है। एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि नागौर स्थित खींवसर थाने के एसएसओ गोपाल कृष्ण और  डेगाना थाने में पोस्टेड कॉन्स्टेबल प्रदीप बाज्या की करीब 8 महीने पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई थी।

जब दोस्ती हुई, उस दौरान प्रदीप की तैनाती बड़ी खाटू थाने में थी। दोनों में अलग-अलग सोशल मीडिया ऐप से कॉन्टैक्ट में थे। दोनों के बीच अश्लील चैटिंग होने लगी। दोनों के बीच कई बार फिजिकल रिलेशन भी हुए। इतना ही नहीं दोनों के बीच रोजाना फोन सेक्स से लेकर न्यूड कॉलिंग तक होने लगी। एसएसओ को पता नहीं था कि कॉन्स्टेबल प्रदीप उसकी यह सारी हरकतें रिकॉर्ड कर रहा है। इसके बाद वह ब्लैकमेल करने लगा। जांच में सामने आया कि दोनों के बीच यह खेल पिछले 8 महीने से चल रहा था।

कॉन्स्टेबल के मोबाइल में दोनों की हरकतों के वीडियो सेव थे। कुछ महीने पहले से वह एसएसओ को ब्लैकमेल करने लगा। इससे परेशान एसएसओ ढाई लाख रुपए दे चुका था। अब वह 5 लाख रुपए और लग्जरी कार मांग रहा था।

सोमवार को एसपी राममूर्ति जोशी से एसएचओ ने शिकायत की। शिकायत में बताया कि डेगाना थाने में तैनात कॉन्स्टेबल प्रदीप बाज्या के पास उसके अश्लील वीडियो, फोटो और चैट हैं। वह इनके जरिए उसे ब्लैकमेल कर रहा है। एसएचओ ने सोमवार को इसकी शिकायत खींवसर थाने में दी थी। इसके बाद मामला दर्ज किया गया था।

बहरहाल सीएमओ में भी यह मामला पहुंच चुका है और जहां इसका पूरा फीडबैक लिया गया। और आवश्यक कार्रवाई के बारे में भी जानकारी ली गई। इस मामले को गंभीर माना गया है क्योंकि पहले तो समलैंगिक संबंध बनाए गए और उसके बाद एसएचओ को उसी के मातहत ने ब्लैकमेल किया।