पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गोली मारी गई, एक हमलावर की मौत, दूसरा गिरफ्तार


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को गोली मार दी गई है। बताया जा रहा है उनपर निशाना साधकर हमलावर ने गोली चलाई जो उनके पैर पर लगी है। हालांकि वो फिलहाल खतरे से बाहर हैं। चिकित्सकों की विशेष टीम उनकी निगरानी में और उपचार में लगी है। इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं। इस घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई, और इमरान समर्थकों के उग्र होने की खबरें सामने आ रही हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका के चलते पाकिस्तान में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

गोलीबारी की प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान के वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग हुई। इमरान खान के करीबी और पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी ने बताया कि फायरिंग के दौरान इमरान खान गंभीर रूप से घायल हो गए। फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान खान पर फायरिंग करने के लिए हमलावर एके 47 लेकर आया था, जिससे फायरिंग की गई जिस घटना में इमरान खान घायल हुए हैं। इस घटनाक्रम में एक आरोपी मारा गया है वहीं एक हमलावर घायल हो गया है।

 

पकड़े गए आरोपी ने कहा कि-पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मैंने मारने की कोशिश की। हमलावर ने वीडियो में कहा कि मैं अकेला हूं। मेरे पीछे कोई नहीं है। मैं बाइक पर आया था और मैंने बाइक अपने माबू की दुकान पर खड़ी कर दी थी। आरोपी ने यह भी बताया कि वह इमरान खान की नीतियों से खफा था।