कोरोना पॉजिटिव सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुईं थीं वसुंधरा राजे बेटे दुष्यंत के साथ


लखनऊ/ नई दिल्ली. कोरोना के खौफ के बीच एक बड़ी खबर निकल कर आई है. पहली भारतीय सेलेब को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. कनिका ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

कनिका 15 मार्च को लंदन से लखनऊ पहुंची थीं, जहां रविवार को एक पार्टी में शामिल हुई. बड़ी बात यह है कि लखनऊ में वे जिस पार्टी में वो शामिल हुईं थी उसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे झालावाड़ से सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल थे.

इतना ही नहीं इस पार्टी के बाद संसद की कार्यवाही में भी सांसद दुष्यंत सिंह शामिल हुए. जैसे ही कनिका कपूर के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिल तो वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह दोनों ने ही खुद एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका अदा करते हुए पृथक कर लिया है और कोरोना का टेस्ट भी करवाया है. इतना ही नहीं दोनों ने खुद को अलग अलग आइसोलेटेड भी कर लिया है और आवश्यक कदम उठाए हैं. उधर जो जो भी लोग कनिका, दुष्यंत सिंह, वसुंधरा राजे के सम्पर्क में आए उनको भी तुरंत एहतियातन कोरोना की जांच के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारियों ने जारी किए हैं.

कनिका के संक्रमित होने के बाद उस पार्टी में शामिल हुए लोगों के बीच डर का माहौल है. लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में आयोजित उनकी पार्टी में करीब सवा सौ लोग शामिल हुए थे. कनिका कपूर के पिता की माने तो लंदन से आने के बाद कनिका 3 पार्टियों में जा चुकी हैं. इस दौरान वह सैंकड़ों लोगों से मिलीं, फोटो और सेल्फी खिंचवाएं.

कनिका पूर्व सांसद अकबर अहमद डम्पी के यहां पार्टी में शामिल हुई थीं. जिसमें भाजपा के कई बड़े नेता, मंत्री, अधिकारी, रईस लोग शामिल हुए थे. यह पार्टी एक बड़े कारोबारी के घर आयोजित की गई थी. होटल ताज में भी एक कैबिनेट मंत्री और कई आईएएस अफसर, पेज थ्री सेलिब्रिटी, नेता और मंत्री शामिल हुए थे. दोनों ही पार्टियों में कैटरिंग स्टाफ व होटल स्टाफ को हटाकर 500-700 लोग शामिल हुए.

कनिका ने कई लोगों के साथ सेल्फी खिंचवाई और हैंडशेक किया. कनिका के परिवार में छह लोग हैं. उनके परिवार की भी स्क्रीनिंग की जा रही है. जो फोटो पार्टी की सामने आई है उसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कनिका कपूर के ठीक पास में खड़ी नजर आ रही हैं वहीं फोटों में दुष्यंत और कनिका कपूर के बीच चार लोग कतार में खडे नजर आ रहे हैं. हालांकि दुष्यतं की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से लोगों ने राहत की सांस जरुर ली है.

उधर वसुंधरा राजे ने खुद ट्वीट पर लिखा- कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी. कनिका कपूर, जो कि #Covid19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं. सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं.