जयपुर के फाइव स्टार होटल से 2 करोड़ चुराने वाला मशहूर शातिर चोर जयेश गुजरात से गिरफ्तार


जयपुर। पांच सितारा होटल क्लार्क्स आमेर में 2 करोड रुपए की चोरी का मामला जहां पूरे देश भर में चर्चा का विषय बन गया था वहीं जयपुर पुलिस को इस मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। जयपुर पुलिस ने मामले में आरोपी शातिर चोर को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है और जयपुर ले आई है।

होटल क्लार्क्स आमेर में 2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी चुराने वाले शातिर चोर जयेश रावजी सेजपाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। पांच दिनों तक लगातार पीछा कर पुलिस ने जयेश को गुजरात में सूरत से पकड़ा है। जयेश सूरत में एक होटल में ठहरा हुआ था। जयेश के कब्जे से पुलिस ने जयपुर में होटल क्लार्क्स आमेर से चोर किए 2 करोड़ के गहने भी बरामद कर लिए हैं। यह गहने जयेश ने 25 नवंबर को मुंबई निवासी मुंबई निवासी राहुल बंथली के कमरे से चुराए थे। वे छत्तीसगढ़ में रहने वाले अपने रिश्तेदार राजीव बोथरा की बेटी की शादी में शामिल होने आए थे।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा, डीसीपी (पूर्व) प्रहलाद कृष्णियां के सुपरविजन में एसीपी महेंद्र शर्मा, जवाहर सर्किल थानाप्रभारी राधारमण गुप्ता, जिले की तकनीकी ब्रांच और स्पेशल टीम के पुलिसकर्मियों ने एक जुट होकर बदमाश को ट्रेक करना शुरु किया था जिसके बाद यह कामयाबी मिली।

 

आपको बता दें कि 27-28 नवंबर को ही गुजरात पहुँचे जयेश को पकड़ने के लिए उदयपुर सहित अन्य राज्यों और जिलों की पुलिस भी पीछे लगी थी। गुजरात में जूनागढ़ का रहने वाले वाले जयेश द्वारा कोई पहली चोरी नहीं थी। पांच सितारा होटल में होने वाली बड़े परिवारों की शादियों को ही निशाना बनाने वाले इस चोर ने इससे पहले उसने 21 नवंबर के आसपास उदयपुर के पांच सितारा होटल ट्राईडेंट में दिल्ली के रहने वाले एक कारोबारी के कमरे से करीब 15 लाख रुपए चुराए थे। इस मामले में जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर के सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने प्रदेश के अन्य जिलों व बाहरी राज्यों की पुलिस से संपर्क किया तो चोर की पहचान हो गई। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि होटल क्लार्क्स आमेर में वारदात के लिए जयेश 25 नवंबर को जयपुर पहुंचा था। यहां बनीपार्क इलाके में एक होटल में ठहरा था। जाँच पड़ताल के दौरान पता चला कि जयेश सिंधी कैंप बस स्टैंड से एक ऑटोरिक्शा लेकर 25 नवंबर को होटल क्लार्क्स आमेर पहुंचा था। उसने छत्तीसगढ़ के कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी में आए मेहमानों के साथ होटल में प्रवेश किया। उनके रिश्तेदार राहुल बंथिया को टारगेट किया। सुबह करीब तीन-चार घंटे होटल में ठहरकर वापस अपने होटल चला गया। शाम को जयेश दोबारा होटल क्लार्क्स आमेर पहुंचा। वहां मेहमानों के महिला संगीत समारोह में जाने के बाद राहुल बंथिया के कमरे का लॉक खुलवाया और तिजोरी में रखे जेवर लेकर भाग निकला।