राहुल गांधी से ED की पूछताछ और कांग्रेस नेताओं से अभद्रता के विरोध में राजस्थान के राजभवन का कल घेराव करेगी कांग्रेस


जयपुर। दिल्ली में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही पूछताछ और कांग्रेस के लगातार चल रहे आंदोलन के भी अब राजस्थान कांग्रेस ने राजस्थान के राजभवन के घेराव का ऐलान किया है।

कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र सरकार द्वारा संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर विपक्षी नेताओं के दमन करने की नीति के तहत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं कांग्रेस नेता राहुल गॉंधी को ईडी द्वारा नोटिस प्रदान किया गया है। जिसका विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्यवाही की जा रही है। केन्द्र सरकार द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों के विपरीत की गई कार्यवाही के विरोध में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा एवं राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में 16 जून को सुबह 10 बजे बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता राजस्थान के राजभवन का घेराव कर केन्द्र सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध करेंगे।

राजस्थान कांग्रेस ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं नेताओं को घेरा और प्रदर्शन के दौरान उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया है।