हिन्दू और हिंदुत्ववादी के राहुल गांधी के बयान पर बढ़ता बवाल, CM गहलोत ने दी सफाई, कही यह बात


जयपुर। जयपुर में कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली में राहुल गांधी द्वारा हिंदू और हिंदुत्ववादी पर दिए गए बयान को लेकर भाजपाइयों ने विरोध तेज कर दिया है। लोग भी इस बयान की आलोचना कर रहे हैं। लेकिन इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के बयान को और स्पष्ट तरीके से जनता के बीच पेश करने की कोशिश करी है। और अब राहुल गांधी के दिए गए बयान के पीछे की मंशा से आमजन को अवगत कराने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढें: हिंदुत्ववादी किसी धर्म को नहीं मानता, वह सिर्फ हिंसा में विश्वास रखता है: राहुल गांधी

गहलोत ने राहुल गांधी के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि "सत्य, अहिंसा, प्यार, भाईचारा एवं सहिष्णुता को मानने वाला व्यक्ति हिन्दू है। हिन्दू किसी से नफरत नहीं करते एवं सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। जबकि छद्म हिन्दुत्ववादी हिंसा, असहिष्णुता एवं घृणा फैलाने में भरोसा रखते हैं। हिन्दू एवं छद्म हिन्दुत्ववादी में वही अंतर है जो गांधीजी एवं गोडसे में था।"

गहलोत ने कहा कि "असल मायने में हिन्दू सत्य, अहिंसा एवं सद्भाव में विश्वास रखता है। कट्टरता एवं चरमवाद किसी भी धर्म में स्वीकार्य नहीं है। श्री @RahulGandhi की सोच है कि हिन्दू धर्म के मूल स्वरूप को बिगाड़कर हिन्दुत्ववाद के नाम पर BJP-RSS द्वारा की जा रही नफरत एवं हिंसा की राजनीति का देशहित में अंत होना चाहिए।"