CM अशोक गहलोत ने सरकार के दो साल पूरे होने पर जारी किया संदेश, पढें क्या कहा संदेश में


जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मौजूदा कांग्रेस सरकार के 2 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया के मार्फत अपना संदेश जारी किया. इस दौरान अशोक गहलोत ने जहां सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया वहीं कोरोना संकटकाल में सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार भी जताया.

गहलोत का पूरा संदेश:


राजस्थान कांग्रेस सरकार के पारदर्शी, संवेदनशील और जवाबदेह शासन के दो वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेशवासियों का आभारी हूँ एवं मैं आप सभी के आशीर्वाद और सहयोग के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद भी देता हूँ। प्रदेश सरकार ने लोगों की आशाओं एवं आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और प्रदेश की उन्नति एवं चहुंमुखी विकास के लिए उल्लेखनीय निर्णय लिए हैं।

सभी के सहयोग से हम प्रदेश की प्रगति के नए अध्याय लिखते हुए सभी के जीवन में खुशहाली के लिए कार्य करते रहेंगे। वर्ष 2020 कोरोना की चुनौती लेकर आया। कोरोना वैश्विक महामारी के समय में प्रदेश सरकार ने जीवन और आजीविका बचाने के लिए सभी संभव कार्य किये। हमने महामारी पर नियंत्रण के लिए समयबद्ध कदम उठाए और लॉकडाउन से प्रभावित अर्थव्यवस्था को भी संभाला। कोरोना महामारी के समय में, प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी, चिकित्सक, नर्सेज, स्वच्छता कर्मियों सहित सभी सरकारी एवं गैर सरकारी लोगों ने दिन-रात जीवन बचाने के लिए कार्य किया। हमारे सभी कोरोना वारियर्स को मेरा विशेष धन्यवाद जिनकी मेहनत और प्रयासों से राजस्थान कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट में विविध मापदंडों पर अव्वल रहा है।

राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को राहत देने और प्रदेशभर में निःशुल्क खाद्यान वितरण पर फोकस किया, लाखों लोगों के खातों में नकद 3500 रूपये की राशि ट्रांसफर की गयी, प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के साथ ही उन्हें राहत देने के लिए कार्य किया। हमने यह सुनिश्चित किया कि कोई भूखा न सोए।

राज्य प्रशासन, पुलिस और पूरी मशीनरी ने सरकार की उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं और राहत कार्य के प्रति प्रतिबद्धता को पूर्ण करने में अपनी सहभागिता निभाई। उनके इस कमिटमेंट के लिए मैं उन्हें साधुवाद देता हूँ। मैं प्रदेशवासियों को यह विश्वास दिलाता हूँ कि राजस्थान सरकार आपकी आशाओं-आकांक्षाओं को पूर्ण करने के लिए समर्पित होकर कार्य करेगी। आप सभी की शुभकामनाओं से हमारा हर निर्णय, हर कदम आपके कल्याण के लिए और प्रदेश की प्रगति के लिए होगा।

​​​​