सुभाष चंद्रा को राज्यसभा का नामांकन दाखिल करवाना महंगा पड़ेगा, कांग्रेस के तीनों ही उम्मीदवार जीतेंगे. अशोक गहलोत, CM 


जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा का चुनाव भले ही रोचक बनने का दावा किया जा रहा हो लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के तीनों ही उम्मीदवारों की जीत को लेकर पूरी तरह  से आश्वस्त हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिए हैं। हमारे तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। बीजेपी को सुभाष चंद्रा का नामांकन दाखिल करवाना महंगा पड़ेगा।

गहलोत ने विधानसभा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पता नहीं बीजेपी ने जो खेल खेला है, ये खेल पहले भी इनका फेल हो चुका है। इनके खुद के विधायक बीजेपी के साइन करते हैं और इन्डिपेंडेंट के नाम से फॉर्म भरवाते हैं, सुबह कहा गया कि बीजेपी के उम्मीदवार हैं दूसरे हमारे, फिर बाद में घबराकर के बदल गए कि ये इन्डिपेंडेंट रहेंगे। तो ये स्थिति शुरुआत के अंदर ही है, शुरुआत ही इनकी ऐसी हुई है। दूसरा, ये जो तरीका इनका है, ये 15 साल पहले भी एक बार ऐसे ही काम किया इन्होंने, साइन कर दिए, उम्मीदवार खड़ा कर दिया, आखिर में रात को 12 बजे इनको ये कहना पड़ा कि हमें उम्मीदवार ने वादा किया था हमसे कि मेरे पास में एक्स्ट्रा वोट हैं, वोट जुटा नहीं पाए वो, इसलिए हम उनको समर्थन वापस लेते हैं, रात को 12 बजे, मिस्टर भक्कड़ थे उस वक्त में उम्मीदवार मुझे याद है, तब भी इनकी स्थिति यही बनी थी, इस बार भी सुभाष चंद्रा जी को खड़ा कर दिया है और इनको पता है कि पूरा वोट नहीं है इनके पास में, उसके बावजूद भी ये क्या हॉर्स ट्रेडिंग करेंगे यहां पर? फिर माहौल खराब करेंगे प्रदेश के अंदर, तो ये कब तक प्रदेश को बिगाड़ना चाहते हैं ये लोग?

सुभाष चंद्रा के नामांकन दाखिल करने पर गहलोत ने कहा कि वो तमाम बीजेपी के जो नेता मुख्यमंत्री बने फिरते हैं, इनमें प्रतिस्पर्धा है कि कौन ऊपर अपने नंबर बढ़वाए, इसलिए इस प्रकार से इन्होंने जो फैसला करवाया है हाईकमान से, इनको मैं समझता हूं कि महंगा पड़ेगा ये मैं कह सकता हूं।