क्या आप राजस्थान के मुख्यमंत्री रहेंगे? CM गहलोत बोले- 'मैं वहां रहना पसंद करूंगा जिससे मेरी पार्टी को फायदा मिलता हो'


जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के चर्चे जोरों पर है। इस बीच पत्रकारों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछा कि क्या आप राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़कर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वो तो समय बताएगा कि मैं कहां रहूंगा, कहां नहीं रहूंगा। पर मैं वहां रहना पसंद करूंगा जिससे कि मेरे रहने के कारण से फायदा मिलता हो पार्टी को, तो मैं पीछे नहीं हटूंगा।

गहलोत ने कहा कि मैं जहां भी रहूं, 1 पद पर, 2 पद पर, 3 पद पर या कहीं पर भी नहीं, तो मुझे ऐतराज नहीं होगा। मेरा बस चले तो अब मैं किसी पद पर नहीं रहूं। मैंने बहुत पद संभाल लिए। अब मैं मैदान में उतरूं, राहुल गांधी जी के साथ दौरे करूं, यात्रा करूं, जनता को आह्वान करें हम लोग, देशभर के लोगों को आह्वान करके हम लोग सड़कों पर लाएं और ये जो फासिस्टी लोग बैठे हुए हैं, इनके खिलाफ में हम लोग मोर्चा खोलें।

गहलोत ने कहा कि आज अगर पार्टी संकट में है इनके कारनामों से, कोई हमारी गलतियों से नहीं है। डॉ. मनमोहन सिंह जी का शासन जो था सोनिया गांधी जी के साथ में, बेमिसाल था। वो कोल गेट, 2जी स्पेक्ट्रम, लोकपाल, वो कहां चले गए अब। कोई नाम ले ही नहीं रहा है। बर्बाद करके रख दिया बीजेपी वालों ने।

उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर बीजेपी वाले चुनाव जीत गए। आज जो स्थिति देश की है उसमें कांग्रेस का मजबूत होना जरूरी है और कांग्रेस की मजबूती के लिए जहां मेरी आवश्यकता होगी मैं पीछे नहीं हटूंगा।