ट्रेनिंग पार्टनर्स युवाओं को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देकर रोजगार योग्य बनाने की भावना से कार्य करें : चांदना


जयपुर। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता राज्यमंत्री अशोक चांदना ने राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (आरएसएलडीसी) के ट्रेनिंग पार्टनर्स से राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप युवाओं को गुणवत्तापूर्ण ट्रेनिंग देकर रोजगार योग्य बनाने की भावना से कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आपकी संस्थाएं कोई एजेंसियां नहीं हैं, बल्कि आरएसएलडीसी की साझेदार हैं। इसलिए पार्टनरशिप जितनी अच्छी होगी, प्रशिक्षण भी उतना ही अच्छा होगा और बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

चांदना सोमवार को यहां झालाना सांस्थानिक क्षेत्र स्थित आरएसएलडीसी सभागार में शासन सचिव पीसी किशन एवं प्रबंध निदेशक रेणु जयपाल की मौजूदगी में ट्रेनिंग पार्टनर्स के साथ संवाद कर रहे थे। चांदना ने संवाद करते हुए उनकी समस्याएं एवं सुझाव जाने और कहा कि आपकी समस्याओं का निस्तारण एवं सुझावों का क्रियान्वयन शीघ्र होगा। उन्होंने कहा कि सामूहिक एवं व्यक्तिगत सभी प्रकार की समस्याओं पर विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा कर जल्द टाइम लाइन के हिसाब से समाधान किया जाएगा।

चांदना ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी नियम स्पष्ट होने के बाद ही ईओआई जारी करें, बीच में कोई बदलाव नहीं करें, ताकि ट्रेनिंग पार्टनर्स को कोई दिक्कत नहीं हो। नियमों में कोई परिवर्तन बेहद जरूरी होने पर उच्चतम सक्षम स्तर से अनमोदन के बाद ही करें। उन्होंने नियमानुसार आवासीय प्रशिक्षण जारी रखने, समय पर भुगतान करने, विभाग और ट्रेनिंग पार्टनर्स के साथ निरन्तर संवाद के लिए कार्यप्रणाली विकसित करने सहित विभिन्न समस्याओं का समाधान करने के लिए आश्वस्त किया। इस अवसर पर आरएसएलडीसी के महाप्रबंधक खेमाराम यादव, डीपी सैनी सहित अन्य विभागीय अधिकारी और ट्रेनिंग पार्टनर्स उपस्थित थे।