भाजपा सांसद किरोड़ीलाल गिरफ्तार, बोले- मुझे सैनी समाज की बेटी को न्याय दिलाने के जुर्म में किया गया गिरफ्तार


राजस्थान में BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया। सांसद किरोड़ीलाल मीना करौली जिले के सपोटरा स्थित मंडरायल जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने की अनुमति नहीं दी। हालांकि गिफ्तारी के कुछ देर बाद ही पुलिस ने किरोड़ी लाल मीना को रिहा भी कर दिया। उधर इस गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा सांसद मीना ने ट्वीट कर लिखा- "सैनी समाज की बेटी को न्याय दिलाने के जुर्म में मुझे गिरफ्तार किया गया है। क्या पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना अपराध है? प्रदेश की तानाशाही सरकार कान खोलकर सुन ले। मेरा जीवन लोगों की हितों में लड़ाई लड़ना और संघर्ष करने में गुजरा है। सरकार के मंत्री, विधायक जनता से लूटपाट, अपराधियों को बचाने में मस्त हैं। यहां प्रदेश की जनता त्रस्त है।"

इतना ही नहीं किरोड़ीलाल बोले कि "मंडरायल सपोटरा में सैनी समाज की बेटी के साथ गैंगरेप के बाद हत्या करना, स्थानीय विधायक और मंत्री द्वारा डाॅक्टर्स पर दबाव डालकर गैंगरेप की रिपोर्ट को बदलवाना, पीड़ित के परिवार जनों का धमकाना एवं प्रलोभन देना। यह कैसी न्याय व्यवस्था है?"

उधर भाजपा सांसद किरोड़ी लाल की इस गिरफ्तारी पर BJP भी तुरंत एक्टिव हो गई। गिरफ्तारी पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट कर लिखा कि "करौली जिले के मंडरायल कस्बे में नाबालिग लड़की के मर्डर के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन और ग्रामीण मंडरायल अस्पताल के सामने धरना देकर न्याय की गुहार कर रहे हैं। लेकिन राजस्थान की जन विरोधी कांग्रेस सरकार को यह दर्द दिखाई नहीं दे रहा है। आज धरना स्थल पर मृतका के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे सांसद किरोड़ीलाल को पुलिस द्वारा बीच रास्ते में ही रोक लेना और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लेना कांग्रेस सरकार और पुलिस प्रशासन की तानाशाही है।"

 

क्या बोले मंत्री रमेश मीना?

पंचायती राज मंत्री रमेश मीना ने इस घटनाक्रम पर कहा कि मंडरायल में हुई घटना दुखद है। घटना के बाद वे स्वयं मौके पर गए थे और परिजनों को भी सहायता प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन भाजपा इस मामले में राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा शव की राजनीति करना निंदनीय है। उन्होंने राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल को आरोपित करते हुए कहा कि वे प्रदेश और जिले में अशांति का माहौल पैदा करते हैं। मंडरायल के मामले में भी परिजनों को बरगला कर धरना दिया जा रहा है। जब भी कोई मौत या अन्य घटना होती है डॉ. किरोड़ी लाल माहौल खराब करने पहुंचते हैं।

मंत्री ने कहा कि डॉक्टर किरोड़ी लाल के विरुद्ध प्रदेश के कई थानों में मुकदमा दर्ज हैं जिनमें अपराध भी प्रमाणित है. इसके बावजूद भी खुलेआम घूम कर भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे।