टोंक के मालपुरा में लगभग 300 हिंदू परिवारों का पलायन, डर के माहौल में लोग, यह कोई तालिबान नहीं, संज्ञान ले सरकार: सतीश पूनिया


जयपुर। राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा में हिंदू परिवारों की सुरक्षा पर BJP ने सवाल उठाया है। और उनके पलायन से जुड़े मामले को गंभीर बताते हुए तुरंत सरकार से एक्शन लेने की मांग की है।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि मालपुरा वो कस्बा है, जहां बहुसंख्यक लोग बहुत शांति से सब लोगों का सम्मान करते हुए रहते हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से अनेकों बार वहां दंगे हुए और सांप्रदायिक तौर पर वहां अशांति के मामले भी सामने आए। डॉ. पूनियां ने कहा कि जानकारी मिली है कि मालपुरा क्षेत्र में लगभग 300 परिवारों को पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा और डर के माहौल में जीवनयापन कर रहे परिवारों को अपने घर के बाहर पोस्टर भी चस्पा करने पड़े। इस मामले का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए, जिससे बहुसंख्यक लोग शांति से रह सके।

यह भी पढें: कमजोर दिल को बिना दवाओं के इन 11 नुस्खों से बनाएं मजबूत, हृदय की निर्बलता को कहें गुडबाय

मालपुरा के लोगों को न्याय व सुरक्षित माहौल मिले, यह मुख्यमंत्री व गृहमंत्री गहलोत को सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यह पहला घटनाक्रम नहीं है, बल्कि मेवात क्षेत्र में तो यह काम बड़े पैमाने पर होता है। वहां ना तो मंदिर सुरक्षित हैं, ना खेत की जमीन और बस्तियां सुरक्षित हैं।