बांसवाड़ा के 18 लोगों को सूरत में डंपर ने कुचला, 15 की मौत, राजस्थान सरकार ने की मुआवजे की घोषणा


सूरत. गुजरात के शहर सूरत में पिपलोद गांव में एक डंपर ने सड़क किनारे सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई. इनमें 14 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बाकी 6 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मरने वालों में एक 8 पुरुष, 5 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. हादसा देर रात करीब 12 बजे के आसपास हुआ.सभी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि 'राजस्थान के बांसवाड़ा के मजदूरों सूरत में ट्रक हादसे में मौत से बेहद दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.' मृतकों के आश्रितों के लिए प्रति परिवार 2 लाख और घायलों के लिए 50 हज़ार की सहायता राशि राजस्थान सरकार ने जारी करने की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पूरे हादसे पर दुख जताया है.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का एलान किया है. हादसे में मारे गए लोगो के परिजनों के लिए गुजरात सरकार ने दो लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है.