ब्लैक फंगस के इलाज के लिए अब महज 1200 रु में मिलेगा Amphotericin B Emulsion इंजेक्शन, नहीं खरीदने पड़ेंगे कई गुना महंगे दाम के इंजेक्शन


नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी के बाद जानलेवा साबित हो रहे हैं ब्लैक फंगस को लेकर एक राहत की खबर आई है। ब्लैक फंगस इंफेक्शन के इलाज के लिए वर्धा में जेनेटेक लाईफ सायन्सेस ने Amphotericin B Emulsion इंजेक्शन का बहुत कम दामों पर उत्पादन शुरू किया हैं। इससे पहले जहां भारत में एक ही कंपनी इसका उत्पाद करती थी वहीं अब उत्पादन के बाद इसी सोमवार से इस इंजेक्शन का वितरण शुरू हो जाएगा।

इसकी कीमत 1200 रुपये होगी जबकि अभी यह इंजेक्शन 7000 रुपये तक मिल रहा था। कई लोग मांग ज्यादा होने से मनमाने दाम भी वसूल रहे थे।

बता दें कि इस पूरे प्रोजेक्ट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मदद कर रहे थे। इससे पहले कंपनी रेमडेसिवीर इंजेक्शन का भी उत्पादन शुरू कर चुकी है।

गड़करी के ट्वीटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा गया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की कोशिशों से कोविड के बाद तेज़ी से फैल रहे ब्लैक फंगस इन्फेक्शन के इलाज के लिए वर्धा में जेनेटेक लाईफ सायन्सेस ने Amphotericin B Emulsion इंजेक्शन तैयार कर लिया है। अब तक भारत में एक ही कंपनी इसका उत्पाद करती थी।