कांग्रेस के 8 विधायक क्रॉस वोटिंग करेंगे और अन्य 4 विधायक भी मुझे वोट देंगे: सुभाष चंद्रा, राज्यसभा उम्मीदवार


जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव का घमासान जारी है। चौथी सीट किसके हाथ में आएगी? इस बात को लेकर राजनीतिक उठापटक और बयानबाजी का दौर परवान चढ़ चुका है। वहीं राज्यसभा चुनावों में भाजपा समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा ने एक बड़ा दावा कर सबको चौंका दिया है।

उन्होंने दावा किया कि उनके पास 30 भाजपा के विधायकों के अलावा भी 12 विधायकों का साथ है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 8 विधायक क्रॉस वोटिंग करेंगे। इनके अलावा चार और अन्य पार्टी के विधायक भी मुझे वोट करेंगे। भाजपा समर्थक राज्यसभा निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रा ने मंगलवार को सीतापुरा में स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात की और यह दावा किया। बातचीत में कहा कि कांग्रेस के विधायक इसलिए क्रॉस वोटिंग करेंगे क्योंकि वे विधायक इस राज से परेशान रहे हैं। एक तरह से जलालत महसूस कर रहे हैं। इसलिए मुझे समर्थन का भरोसा है। कांग्रेस की बाड़ेबंदी में शामिल विधायकों में से आठ ने मुझे वोट देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि मैनें समर्थन के लिए सभी 200 विधायकों को मेसेज भी भेजे हैं।

 

चंद्रा ने कहा कि सचिन पायलट के पास यह मौका है, आज यह मौका चूक गए तो 2028 तक सीएम नहीं बनेगे। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट के पिता से मेरे बहुत अच्छे संबंध थे। अशोक गहलोत भी हाईकमान को आंख दिखाते हैं। उसी तरह सचिन पायलट को भी अब स्टैंड लेना चाहिए।

राज्यसभा चुनावों में उनके पास मौका है, अगर वे समर्थन करते हैं तो 2023 में उनके सीएम बनने के चांस बनते हैं। अन्यथा 2028 तक कोई चांस नहीं है।

भाजपा समर्थक राज्यसभा निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रा ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग को शिकायती पत्र दिया है। जो विधायक कल तक गाली दे रहे थे, वह अचानक प्लेन मे खुशी खुशी बैठकर कैसे चले गए? कोई तो बात होगी, कोई प्रलोभन दिया होगा। जिस तरह सरकार आदेश निकाल रही है वह सबके सामने है। भाजपा समर्थक राज्यसभा निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा ने कहा कि सीएम गहलोत से मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं, वे मेरे मित्र हैं। राज्यसभा चुनाव में नामांकन से पहले मेरे प्रतिनिधि को भेजकर मैंने उनसे बात की। तब गहलोत ने कहा था कि पहले बात होती तो मैं आपकी कुछ मदद करता, लेकिन अभी कोई मदद नहीं कर पाऊंगा। यह अच्छी बात है कि उन्होंने मुझे अंधेरे में नहीं रखा।

सुभाष चंद्रा ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है। बीएसपी से कांग्रेस में आने वाले विधायक हो सकता है वोटिंग प्रोसेस में ही शामिल नहीं हो पाए। जिस प्रक्रिया से उनका मर्जर हुआ है वह गलत है। सुभाष चन्द्रा राज्य सरकार पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि चालीस- 45 लोगों के फोन टेप किए जा रहे हैं। स्थिति यह है कि हमारा खुद का चौकीदार पुलिस के लिए काम करता पकड़ा गया है।